November 29, 2022

अपहरण, मारपीट व छीनाझपटी के मामले में वांछित एक आरोपी गिरफ्तार

झज्जर

थाना दुजाना क्षेत्र में एक व्यक्ति का अपहरण करके उससे मारपीट व छीनाझपटी करने की आपराधिक वारदात पर गहनता से कार्रवाई करते हुए झज्जर पुलिस की एक टीम द्वारा उपरोक्त मामले में वांछित एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। थाना दुजाना की टीम द्वारा गहनता से कार्रवाई करते हुए उपरोक्त मामले में वांछित एक आरोपी को झज्जर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। लंबित मामलों पर तत्परता एवं गहनता से कार्रवाई करने तथा लंबित मामलों के वांछित आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के संबंध में पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम आईपीएस द्वारा कड़े दिशा निर्देश दिए गए थे। एसपी के दिशा निर्देशों की पालना करते हुए थाना दुजाना की टीम द्वारा आपराधिक मामले में वांछित एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्त में आए आरोपी के संबंध में जानकारी देते हुए थाना प्रबंधक दुजाना निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि एसपी श्री वसीम अकरम के दिशा निर्देशानुसार झज्जर पुलिस द्वारा चौतरफा निगरानी रखने तथा वांछित, अति वांछित आरोपियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत पुलिस की एक टीम ने मुस्तैदी से कार्रवाई करके आपराधिक मामले में वांछित एक आरोपी को काबू किया गया। पकड़े गए आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में अपहरण, मारपीट व छीनाझपटी की उपरोक्त वारदात का खुलासा हुआ।

उन्होंने बताया कि दमनजीत सिंह निवासी शिव कॉलोनी बेरी गेट झज्जर ने शिकायत देते हुए बताया था कि उसका भाई मनप्रीत उर्फ हन्नी स्कूटी पर सवार होकर अपने एक साथी के साथ सुर्खपुर गांव गया था। वहां पर तरुण, मोहित व 8/10 अन्य लड़के एक वरना व एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में सवार होकर आए थे। जिन्होंने उसके भाई हन्नी के साथ मारपीट की और उसके भाई को जबरदस्ती स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में डाल कर ले गए। वे उसकी स्कूटी को भी साथ ले गए। वह अपने भाई की तलाश करता रहा, अगले दिन 17 जून 2021 को पीड़ित हन्नी घायल अवस्था में मिला था। जिसे उपचार के लिए सिविल हॉस्पिटल झज्जर में दाखिल करवाया गया था, जहां से उसे पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया था। शिकायत पर तत्परता कार्रवाई करते हुए थाना दुजाना में अलग-अलग धाराओं के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया था।

थाना प्रबंधक दुजाना ने बताया कि मारपीट, अपहरण व छीना झपटी के उपरोक्त लम्बित मामले पर गहनता से कार्रवाई करते हुए थाना में तैनात उपनिरीक्षक रविन्द्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम द्वारा मामले में वांछित एक आरोपी को काबू किया गया। पकड़े गए आरोपी की पूछताछ में पहचान सुनील निवासी सिलानी गेट रेवाड़ी रोड़ झज्जर के तौर पर की गई। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करते हुए उसे माननीय अदालत झज्जर में पेश किया गया। जहां से आरोपी को पूछताछ के लिए दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। मामले की गहनता से जांच पड़ताल की कार्रवाई लगातार जारी है। उपरोक्त आपराधिक वारदात में शामिल अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए स्थानीय पुलिस पुलिस द्वारा हर संभव कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post साइबर हेल्प डैस्क की विभिन्न टीमों द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को साइबर अपराध के प्रति किया गया जागरूक
Next post नजफगढ़ नाले के डिसिल्टिंग व सौंदर्यीकरण का काम करवाएगी केजरीवाल सरकार