November 29, 2022

अबतक 25668 अवैध शराब की बोतलें बरामद

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने दिल्ली में 15 जुलाई तक अवैध शराब की आपूर्ति व बिक्री के विरूद्ध अपने विशेष छापामारी अभियान में भारी तादात में अवैध शराब जब्त की है। आबकारी विभाग के छापेमार दलों ने दिल्ली में कई स्थानों पर अभियान चलाकर अवैध शराब बरामद की।

आबकारी आयुक्त जे बी सिंह ने बताया कि इस विशेष अभियान में छापामार दलों ने अलग-अलग इलाकों से 5328 अवैध अंग्रेजी शराब की बोतलों का जखीरा, जिनमेें बैस्टो विस्की, असली संतरा, रसीला संतरा, मैकडोवल विस्की और इम्पैक्ट विस्की शामिल थी, बरामद किया है। उन्होंने बताया कि उक्त शराब की एक्साइज ड्यूटी अदा नहीं की गई थी।

सिंह ने बताया कि उक्त शराब, सरस्वती विहार, सोनीपत के निवासी रिंकु और विकास नगर, सोनीपत के निवासी, राजबीर से हरियाणा में बेचने के लिए ले जायी जा रही 360 बैस्टो विस्की की बोतलें जब्त कर लिया गया। अपराध में प्रयुक्त सैंट्रो कार गाड़ी नं डीएल 3सी एबी 4111 को भी जब्त कर लिया गया। दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 के अंतर्गत नंदनगरी थाने में एफआईआर संख्या 588 दर्ज कर लिया गया।

बादली एक्सटेंशन, दिल्ली के निवासी जितेंद्र से अरुणाचल प्रदेश में बेचने के लिए ले जायी जा रही 360 बैस्टो विस्की की बोतलें और हरियाणा में बेचने के लिए ले जायी जा रही 2424 असली संतरा की बोतलें बरामद की बोतलें जब्त की गई। अपराध में प्रयुक्त टाटा 407 का फर्जी नं एचआर 68ए 6382 का सही नं. डीएल 1एल जी 3052 गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया। दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 के अंतर्गत समयपुर बादली थाने में एफआईआर संख्या 687 दर्ज कर लिया गया।

जाटव मोहल्ला, बादली के निवासी सुनिल कुमार से हरियाणा में बिक्री के लिए ले जायी जा रही 180 बैस्टो विस्की की बोतलें 480 रसीला संतरा की बोतलें बरामद की बोतलें जब्त की गई। अपराध में प्रयुक्त वाहन होंडा सिटी नं. डीएल 4सी एबी 5322 भी जब्त कर लिया गया। दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 के अंतर्गत पांडव नगर थाने में एफआईआर सं 497दर्ज कर लिया गया।

संगम विहार, दिल्ली के निवासी सोनिया से हरियाणा में बिक्री के लिए ले जायी जा रही 24 मैकडोवल विस्की की बोतलें, 24 इम्पैक्ट विस्की की बोतलंे और 288 असली संतरा की बोतलें बरामद की गई। दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 के अंतर्गत नेब सराय थाने में एफआईआर सं 576 दर्ज कर लिया गया।

राजनगर, पालम, दिल्ली के निवासी रिजवान से हरियाणा में बिक्री के लिए ले जायी जा 744 बैस्टो विस्की की बोतलें बरामद की गई। अपराध में प्रयुक्त वाहन टाटा सूमो नं. एचआज 55 एफ 8337 को भी जब्त कर लिया गया। दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 के अंतर्गत सरीता विहार थाने में एफआईआर सं 291 दर्ज कर लिया गया।

चिधाना, सोनीपत के निवासी रिंकु से हरियाणा में बिक्री के लिए ले जायी जा रही 540 बैस्टो विस्की की बोतलें और 192 रसीला संतरा की बोतलें बरामद की गई। अपराध में प्रयुक्त वाहन होंडा सिटी गाड़ी नं. डीएल 9सी एसी 1704 को भी जब्त कर लिया गया। दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 के अंतर्गत साकेत थाने में एफआईआर सं 588 दर्ज कर लिया गया।

श्री सिंह ने बताया कि इससे पहले के छापामारी अभियानों में अवैध शराब की विभिन्न ब्रांड के 20340 बोतलें बरामद की गई थी और दिल्ली के अलग-अलग थानों में मामले दर्ज किए गए थे। अपराध में प्रयुक्त वाहनों को भी सरकार ने जब्त किया था।

सिंह ने बताया कि इस प्रकार अभियानों के दौरान कुल मिलाकर अबतक 25668 अवैध शराब की बोतलें बरामद की गई है।

सिंह ने कहा कि अवैध शराब की बरामदगी और अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों के विरूद्ध छापेमारी का अभियान जारी रखा जाएगा। कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आव”यक प्रावधानों के तहत सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post बदमाशो ने ऑटो की लूट को दिया अंजाम, पुलिस ने पीड़ित ड्राइवर पर ही मुकदमा दर्ज किया बंद
Next post अवैध शराब की बरामदगी और अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों के विरूद्ध छापेमारी का अभियान जारी रखा जाएगा- आबकारी आयुक्त, जे. बी. सिंह:दिल्ली सरकार