December 9, 2022

’आपका पैसा – आपके काम’

राजेश भाटिया, अध्यक्ष, वार्ड समिति, करोल बाग क्षेत्र, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के राजेन्द्र नगर वार्ड में आज ’आपका पैसा – आपके काम’ योजना के अंतर्गत राजेन्द्र नगर क्षेत्र की ए,बी,सी,ई,एफ,जे,एच,आर ब्लाॅक, न्यु राजेन्द्र नगर, ओल्ड राजेन्द्र नगर, डब्ल्यू.ई.ए. सत नगर, वाल्मिीकी काॅलोनी, ब्रह्मपुरी, करोल बाग की विभिन्न गलियों, सड़कों, नई लाइटों, पार्कों के जीर्णोद्वार, बरसाती पानी की निकासी के कार्यों का शुभारंभ क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों देवी, भागवंती, भोली, कमलेश, विमला, रानी, एवं बल्लू. के द्वारा किया गया । यह वेे कर्मचारी हैं जिनकी बीट की गलियों का पुनः निर्माण होना है । इससे कर्मचारी अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं एवं उनकी अपने काम के प्रति उत्साह भी बढ़ता है ।

राजेश भाटिया ने बताया कि जब भी किसी क्षेत्र में कार्यों के उद्घाटन होते हैं या अन्य शुभ कार्य होता है तो लोग नेताओं एवं नामी हस्तियों के कर-कमलों से करवाते हैं जबकि इस सम्मान के असली हकदार वह कर्मचारी है जो सड़कों, गलियों एवं पार्कों का रख-रखाव कड़ी धूप एवं ठंड में करते हैं । उन्होंने कहा कि वह वह सड़कों, गलियों व पार्कों का उद्घाटन खुद न करके क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों, मालियों एवं वरिष्ठ नागरिकों से कराते हैं एवं आने वाले समय में क्षेत्र में महिलाओं के लिये ’ाौचालय का भी निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा ।

राजेश भाटिया ने यह भी बताया कि आज समाज में सबसे अधिक कार्य सफाई कर्मचारियों द्वारा किया जाता है और उनके कार्यों की सराहना भी नहीं होती और सेवा काल के दौरान उनको कोई तरक्की भी नहीं मिलती, इन सबको देख कर उन्होंने निर्णय लिया कि अपने क्षेत्र में हर माह दो ऐसे कर्मचारी जिनका क्षेत्र में सफाई का कार्य उत्कृष्ट होगा, उनका सम्मान करूंगा । सम्मान में उनका मानदेय राशि और प्रशस्ती पत्र दिया जाता है । अब तक राजेन्द्र नगर वार्ड में 50 कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जा चुका है ।

राजेश भाटिया ने कहा कि उनका मानना है कि चुने हुये प्रतिनिधि क्षेत्र के विकास में जो फंड लगाते हैं, वह सही मायने में विभिन्न मदों में जनता के द्वारा दिया गया टैक्स होता है, इसलिये मैंने अपने वार्ड में यह नारा दिया है कि ’आपका पैसा-आपके काम’।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post प्रसार भारती के नौकरशाहों को अपने दिमाग से जातिगत भेदभाव करना होगा साफ
Next post नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन के परिसर में नयी वाई-फाई इंटरनेट सेवा का शुभारम्भ