December 9, 2022

उत्तरी दिल्ली के महापौर ने निगम विद्यालयों के संबंध में उपमुख्यमंत्री द्वारा दिए गए बयान की निंदा की

उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री, मनीष सिसोदिया द्वारा निगम विद्यालयों के संबंध में दिए गए बयान की निंदा करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार को जो फंड उत्तरी दिल्ली नगर निगम को समय पर देना चाहिए वो उसे ना दे कर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्राथमिक शिक्षा देने का अधिकार नगर निगम का है, दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी है कि वो निगम को बकाया फंड समय पर दे।

महापौर ने कहा कि दिल्ली सरकार ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम को शिक्षकों के वेतन मद में रू 590 करोड़ देने थे, जिसमें से दिल्ली सरकार ने अभी तक मात्र रू 245 करोड़ ही दिए है। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार को निगम विद्यालयों में फर्नीचर, यूनिफ़ॉर्म, पाठ्य पुस्तकों के लिए नकद सब्सिडी; नोट बुक्स; बाल दिवस जैसे विभिन्न कार्यों के आयोजन के लिए रू 100 करोड़ का फंड देना था जो अभी तक दिल्ली सरकार ने नहीं दिया है।

महापौर ने कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री बिना तथ्यों के उत्तरी दिल्ली नगर निगम पर आरोप लगाने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार उत्तरी दिल्ली नगर निगम को समय पर फंड ना दे कर उसे आर्थिक रूप से पंगु बनाना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post दिल्ली सरकार के प्लाज्मा बैंक से 710 लोगों को मिला मुफ्त प्लाज्मा, 921 लोग कर चुके हैं प्लाज्मा दान
Next post डीजेबी के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने मायापुरी में निर्माणाधीन 12.4 एमएल क्षमता के यूजीआर/बीपीएस का स्थलीय निरीक्षण किया*