December 3, 2022

उत्तरी दिल्ली के महापौर ने रोशनारा रोड़ क्षेत्र में चलाया गंदगी मुक्त दिल्ली अभियान

उत्तरी दिल्ली के महापौर, जय प्रकाश ने रोशनारा रोड़ क्षेत्र में गंदगी मुक्त दिल्ली अभियान चलाया। महापौर ने बताया कि हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए “गंदगी भारत छोड़ो” अभियान के अंतर्गत उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने भी गंदगी मुक्त दिल्ली अभियान की शुरूआत की है जिस में हर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का बारीकी से जायजा लिया जा रहा है और ठोस अपशिष्ट पदार्थों का निपटान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत आज रोशनारा रोड़ क्षेत्र में सघन सफाई अभियान चलाया गया। इस अवसर पर महापौर ने नागरिकों से भी क्षेत्र को स्वच्छ और हरा भरा बनाने में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों की मदद करने की अपील की।

उपरोक्त के अतिरिक्त महापौर ने आज मानसून के मद्देनज़र सदर बजार क्षेत्र के अंतर्गत महावीर बाजार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निगम के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थि थे। महापौर ने कहा कि मानसून के मद्देनज़र वे स्वयं विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण कर जलभराव की स्थिती का जायजा ले रहे हैं और किसी भी स्थान पर पानी जमा होता है तो संबंधित अधिकारी को तुरंत निर्देश दिए जा रहे हैं।

निरीक्षण के दौरान महापौर ने अधिकारियों को क्षेत्र की गलियों में खाली स्थान पर पड़े कूडे को तुरंत हटाने के निर्देश दिए। महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि मानसून के मद्देनजर इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कहीं भी कूड़ा और पानी इकट्ठा ना हो। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र में निरंतर मच्छर रोधी दवा का छिड़काव करने के भी निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post असली पुलिसवालों ने काल सेंटर में नकली रेड मारी 3 पुलिस वालो सहित 8 गिरफ्तार
Next post सनातन हिन्दु युवा वाहिनी द्वारा श्रीकृष्ण जन्म अष्टमी आयोज