November 26, 2022

उत्तरी दिल्ली के महापौर ने यमुना नदी में बढ़ते जलस्तर के मद्देनज़र यमुना के आस-पास के क्षेत्रों का किया निरीक्षण

उत्तरी दिल्ली के महापौर, जय प्रकाश ने यमुना नदी में लगातार बढ़ते जलस्तर के मद्देनज़र यमुना के आस-पास के क्षेत्रों का निरीक्षण कर स्थिती का जायजा लिया। महापौर ने कहा कि बारिश और हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से लगातार यमुना नदी में पानी छोड़ा जा रहा है जिस की वजह से यमुना नदी के आस-पास वाले क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात बन रहे हैं, जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार का जल्द से जल्द कार्यवाही करने की आवश्यकता है।

महापौर, जय प्रकाश ने कहा की मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तेज बारिश होने की आशंका जाहिर की है, जिसके कारण जल स्तर में तेजी से बढ़ोत्तरी हो सकती है। जिसे देखते हुए समय से पूर्व तैयारियां करने की जरूरत है। महापौर ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को स्थिती के संबंध में दिल्ली सरकार को पत्र लिखकर अवगत करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने दिल्ली सरकार से घाटों पर सुरक्षा के मद्देनज़र बाड़ लगाना, मोटर बोट और जीवनरक्षकों की तैनाती करने का आग्रह किया किया।

इस के साथ ही महापौर ने निरीक्षण के दौरान यमुना के निकटवर्ती क्षेत्रों में डेंगू, मलेरिया व चिकुनगुनिया की रोकथाम हेतु दवा का छिड़काव किया। इसके साथ उन्होंने अधिकारियों को निरंतर इस क्षेत्र में मच्छरों की रोकथाम हेतु दवा का छिड़काव करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post बीते चौबीस घंटो में भारत में 9 लाख से अधिक लोगों की कोविड जांच की गई
Next post उत्तरी दिल्ली के महापौर ने निगम मुख्यालय में डॉ भीमराव आंबेडकर जी की प्रतिमा बनाने के लिए रखी आधारशिला