November 26, 2022

उत्तरी दिल्ली के महापौर ने सफाई व्यवस्था के मद्देनज़र अशोक विहार क्षेत्र का किया निरीक्षण

उत्तरी दिल्ली के महापौर, जय प्रकाश ने आज अशोक विहार और सावन पार्क क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था व अन्य नागरिक सुविधाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्थानीय पार्षद, सुश्री मंजू खंडेलवाल व निगम के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

निरीक्षण के दौरान महापौर ने क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का बारीकी से जायजा लिया और अधिकारियों को ठोस अपशिष्ट पदार्थों के निपटान की व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। महापौर ने अधिकारियों को क्षेत्र की गलियों में खाली स्थान पर पड़े कूडे को तुरंत हटाने के निर्देश दिए। महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि मानसून के मद्देनजर इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कहीं भी कूड़ा और पानी इकट्ठा ना हो। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र में निरंतर मच्छर रोधी दवा का छिड़काव करने के भी निर्देश दिए।

महापौर ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी शहर में जगह-जगह कूड़ा दिखा कर दिल्ली नगर निगम की छवि को खराब करना चाहती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग और बाढ़ व सिंचाई नियंत्रण विभाग ने अपने नालों से गाद निकाल कर सड़को पर डाल दी है जिसे शहर में हर जगह गंदगी दिखे। इसके साथ ही दिल्ली सरकार निगम का बकाया फंड ना दे कर निगम को पंगू बनाना चाहती है और शहर को कूड़ा-कूड़ा करना चाहती है।

इस अवसर पर महापौर ने नागरिकों से भी क्षेत्र को स्वच्छ और हरा भरा बनाने में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों की मदद करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post पीतमपुरा में एक पार्क का नामकरण रानी लक्ष्मीबाई पार्क
Next post भारत में कोविड-19 से ठीक हुए रोगियों की कुल संख्या 26 लाख से अधिक हुई