December 2, 2022

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने डेंगू, मलेरिया व चिकुनगुनिया की रोकथाम हेतु शूरू किया महाअभियान

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, श्याम जाजू, पूर्व केंद्रीय मंत्री, विजय गोयल और उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने डेंगू, मलेरिया व चिकुनगुनिया की रोकथाम हेतु महाअभियान की शुरूआत सिविल लाईंस क्षेत्र में फ्लैग स्टाफ रोड से की।
डेंगू, मलेरिया व चिकुनगुनिया की रोकथाम हेतु इस महाअभियान की शुरूआत करोलबाग क्षेत्र में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सासंद, मीनाक्षी लेखी और स्थायी समिति के अध्यक्ष, छैल बिहारी गोस्वामी ने की। पटेल नगर क्षेत्र से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, आदेश गुप्ता, अलीपुर क्षेत्र से सांसद, हंसराज हंस, स्थायी समिति के उपाध्यक्ष, विजेंद्र यादव, विजय नगर क्षेत्र से सांसद, मनोज तिवारी, रोहिणी क्षेत्र से विधायक, विजेंद्र गुप्ता और वार्ड समिति के अध्यक्ष, आलोक वर्मा, केशवपुरम क्षेत्र से, नेता सदन, योगेश वर्मा ने की। इस के साथ ही विभिन्न वार्डों में वार्ड समिति के अध्यक्ष और निगम पार्षद इस अभियान के दौरान उपस्थित थे।
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, श्याम जाजू ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम नागरिकों की सेवा में दिन रात लगी हुई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में डेंगू, मलेरिया व चिकुनगुनिया की रोकथाम का कार्य निगम का है और निगम इस कार्य को बखूबी से कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के इस अभियान की शुरूआत आज एक साथ 24 वार्डों से की है जहां हमारे सांसद, विधायक व निगम पार्षद इन क्षेत्रों में उपस्थित थे।
पूर्व केंद्रीय मंत्री, विजय गोयल ने कहा कि क्षेत्र में डेंगू, मलेरिया व चिकुनगुनिया की रोकथाम का कार्य निगम का है, जिसके लिए दिल्ली सरकार को निगम का साथ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि केवल नारों और विज्ञापनों से डेंगू, मलेरिया व चिकुनगुनिया को नहीं रोका जा सकता है, उसके लिए योजनाबद्ध रूप से कार्य करने की जरूरत होती है जो निगम करती है।
उत्तरी दिल्ली के महापौर, जय प्रकाश ने बताया कि दिल्ली में मानसून ने दस्तक दे दी है और लगातार हो रही बारीश डेंगू व मलेरिया की उत्पति के लिए अनुकूल है और इस समय हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम अपने सभी वार्डों में 25 अगस्त से 30 सितंबर तक यह महाअभियान चलाएगी। इस महाअभियान के अंतर्गत क्षेत्रों में दवाई का छिड़काव व जन जागरूकता जैसे कार्य किए जाएंगे।
जय प्रकाश ने कहा कि निगम नागरिकों के स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील है इसलिए अपनी तरफ से सभी प्रयास कर रही है किंतु इसकी सफलता के लिए नागरिकों का सहयोग अत्यंत आवश्यक है चुकीं डेंगू, मलेरिया एवं चिकनगुनिया के लिए उत्तरदायी एडीज़ मच्छर अधिकतर घरों के अंदर व उनके आसपास उत्पन्न होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post दिल्ली के साप्ताहिक बाजार को इतना बेहतर करेंगे कि अमेरिका से भी लोग आएं तो उसकी खूबी देखें- अरविंद केजरीवाल
Next post अब दिल्ली में प्रतिदिन पहले से दोगुना कोरोना टेस्ट होंगे, मौतें शून्य करने का लक्ष्य – अरविंद केजरीवाल