December 2, 2022

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने किया दिल्ली बजट का स्वागत

उत्तरी दिल्ली के मेयर योगेन्द्र चांदोलिया और उत्तरी दिल्ली नगर निगम के स्थायी समिति के अध्यक्ष मोहन भारद्वाज ने आज लोकसभा में केन्द्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली द्वारा प्रस्तुत वर्ष 2014-2015 के दिल्ली बजट का स्वागत किया। उन्होंने दिल्ली पर किसी भी तरह का कोई नया कर नहीं लगाए जाने और 260 करोड़ की बिजली में अनुदान दिए जाने पर वित्तमंत्री का आभार प्रकट किया।

चांदोलिया व भारद्वाज ने कहा कि 36,776 करोड़ रूपए के बजट में दिल्लीवासियों के सभी वर्गों का विशेष ध्यान रखा गया है। उन्होने बजट में दिए गए दिल्ली के विकास के प्रावधानों जिसमें 50 नये डायलिसिस केंद्र, कामकाजी महिलाओं के लिए 6 नए हाॅस्टल, रोहिणी में श्रेष्ठ विशिष्टा सेवाओं से सुसज्जित अस्पताल और दक्षिणी दिल्ली में चार नए सीवेजशोधन निवारण प्रणाली लगाने की योजनाओं का स्वागत करते हुए कहा कि इससे दिल्ली के विकास पर और तेजी आएगी।

भारद्वाज ने वित्तमंत्री द्वारा काफी समय से अधर में लटके रेणुका बांध परियोजना को बजट में प्राथमिकता देने पर धन्यवाद करते हुए कहा कि इस परियोजना के पूरे हो जाने से दिल्ली में पानी की समस्या काफी हद तक कम हो जाएगी। उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री ने सभी महत्वपूर्ण वि”ायों को नजर में रखते हुए बजट को सर्वहित में प्रस्तुत किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post कॉमनवेल्थ गेम्स से हटीं साइना
Next post मलेशियाई प्लेन मलबे में तब्दील?