November 26, 2022

ऑनलाइन शराब मंगाने के नाम पर मनमोहन सिंह की सरकार में मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू के साथ शराब माफिआओ ने की धोखाधड़ी,पुलिस ने एक को पकड़ा।

भारत मे लोकडौन के दौरान शराब पीने वालों को खासी परेशानी हुई थी सब अपने अपने जुगाड़ के जरिए शराब मंगवा रहे थे,इस दौरान कई जालसाज भी सक्रिय हो गए थे जिन्होंने कई लोगों के साथ ऑनलाइन शराब पहुचने के नाम पर ठगी करी जिसमे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की पहली सरकार में मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू भी फंस गए। गौरतलब है कि संजय बारू ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ लिखकर भी चर्चा में रहे है।मिली जानकारी के अनुसार संजय बारू ने लॉकडाउन के दौरान हौजखास पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई कि दो जून को ऑनलाइन शराब खरीदने के लिए गूगल पर सर्च किया। गूगल पर ला केव वाइन्स एण्ड स्प्रीटिस नाम से नंबर आया तो उन्होंने शराब के लिए ऑर्डर देकर आरोपियों के कहने पर 24 हजार रुपये जमा करा दिए।जब शराब की डिलवरी नही हुई तो उन्होंने सम्पर्क किया तो उनके मोबाइल नम्बर हो गए।
दक्षिण जिला डीसीपी अतुल ठाकुर ने मामले की जांच साइबर सेल को दी। सेल की टीम में इंस्पेक्टर अजीत कुमार, एसआई विजय पाल, एसआई वरुण गुलिया व एएसआई सुरेन्द्र कुमार ने इस केस पर वर्क किया जिसमे पुलिस को पता चला कि ठगी का पैसा कामा भरतपुर, राजस्थान निवासी आकिब जावेद के पीएनबी बैंक खाते में गया है। एसआई विजय पाल की टीम ने कामा भरतपुर से अकिब को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस जांच कर रही है कि कितने लोगों के साथ ये ठगी कर चुका है और इसके साथ ठगी में कौन कौन लोग शामिल हैं।

प्रदीप महाजन
वरिष्ठ पत्रकार

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post *आयुर्वेद पूर्णरूपेण सक्षम* , कोरोना संक्रमण को रोकने में
Next post उत्तरी दिल्ली के महापौर ने किया हिंदूराव अस्पताल का निरीक्षण