November 29, 2022

कानपुर ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे में 25 लोगो की मौत

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शनिवार रात ट्रैक्टर ट्रॉली पलट जाने से 25 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर ट्रॉली बेहद तेज रफ्तार से चल रही थी जो कि उन्नाव के चंद्रिका देवी मंदिर से श्रद्धालुओं को लेकर लौट रही थी. ट्रैक्टर सवार लोग देवी दुर्गा के मंदिर के दर्शन के बाद अपने गांव लौट रहे थे. इस घटना में 20 से अधिक लोग घायल हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. घायलों में कुछ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है.

सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जाहिर किया है. उन्होंने हादसे के शिकार हुए लोगों के परिजनों के लिए सहायता राशि की घोषणा की है. मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे. इतनी ही राशि पीएम रिलीफ फंड से भी दिया जाएगा. वहीं, प्रशासन ने मृतकों के नाम जारी कर दिए हैं. मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं.

मृतकों में अधिकांश महिलाएं हैं. मृतकों की पहचान मिथलेश, केशकली, किरन, पारुल, अंजली, राम जानकी,लीलावती, गुड़िया, तारा देवी, अनिता देवी, सान्वी, शिवम, नेहा, मनीषा, उषा, गीता सिंह, रोहित, रवि, जयदेवी, मायावती, सुनीता, सिवानी, फूलमती और रानी के रूप में हुई है. इस घटना में मौके पर 22 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 28 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां तीन लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. अभी भी कुछ घायलों की हालत नाजुक है. उधर, सीएम योगी मामले पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंंने उच्च अधिकारियों से फोन पर बात कर अपडेट लिया है. घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए गए हैं. वहीं राज्य के दो मंत्री राकेश सचान और अजीत पाल ने मौक़े पर जाकर राहत कार्यों का जायजा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post किसी भी महिला को 24 सप्ताह तक बिना किसी मंजूरी के गर्भपात कराने का अधिकार : सुप्रीम कोर्ट
Next post सड़क पर चलते दिखे पुराने वाहनों को तुरंत जब्त कर लिया जाएगा:दिल्ली सरकार