December 9, 2022

कृष्णा नगर में डाॅ. हर्षवर्धन ने किया वरिष्ठ नागरिक मनोरंजन केन्द्र का उद्घाटन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, डाॅ. हर्षवर्धन ने बीते दिनों पूर्वी दिल्ली स्थित कृष्णा नगर में नव निर्मित वरिष्ठ नागरिक मनोरंजन केन्द्र का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्वी दिल्ली की महापौर, मीनाक्षी तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपमहापौर, जयगोपाल वर्मा, सदन के नेता, राम नारायण दूबे, सामुदायिक सेवा समिति की अध्यक्षा, सुदेशना जाटव, पार्षदो के लिए आचार संहिता सतिति के अध्यक्ष, बलबीर सिंह भी उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय निगम पार्षद, कल्पना देवी जैन ने की।

जनसभा को संबोधित करते हुए डाॅ. हर्षवर्धन ने कहा कि समाज कल्याण हेतु पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने वरिष्ठ नागरिक मनोरंजन केंद्र नागरिकों को समर्पित किया है। उन्होंने बताया कि निगम ने एक ऐसा स्थान उपलब्ध करवाया है, जहां पर वरिष्ठ नागरिक अपना समय सम्मान के साथ एक साकारात्मक वातावरण में अपनी संगत में व्यतीत कर पायेंगे। उन्होंने बताया कि बुजुर्गो को अब इधर-उधर बैठकर समय व्यतीत करने के स्थान पर मनोरंजन हेतु टी.वी., पाठन हेतु समाचार-पत्र व पुस्तकें इत्यादि मिलेंगी। उनको वरिष्ठ नागरिक मनोरंजन केंद्र के खुलने से काफी राहत मिली है।

इस अवसर पर पूर्वी दिल्ली की महापौर, मिनाक्षी ने बताया कि यह वरिष्ठ नागरिक केंद्र का दो मंजिला भवन 17.50 लाख की लागत से बना है। जिसमें प्रत्येक तल पर एक-एक हाॅल तथा शौचालय है। उन्होंने बताया ये वरिष्ठ नागरिक केंद्र समाज व देश के लिए बहुत आवशयक है क्योंकि बुजुर्ग हम सभी जनप्रतिनिधियों के लिए हमेशा से प्रेरणास्रोत व मार्गदर्शक रहे हैं।

वैशाली

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post तेजाब का स्टाॅक करने वाले 5 गोदाम हुए सील, 10 पर लगा 177000 रुपए का जुर्माना
Next post अस्पताल के ही एक कमरे में रेप की जांच व इलाज होगा ..वही FIR होगी और उसी कमरे में होगी काउंसलिंग