December 7, 2022

चंद्र ग्रहण इन राशि वालों के लिए रहेगा भारी

इस वर्ष का अंतिम चंद्र ग्रहण कल 8 नवंबर को लगेगा। यह चंद्र ग्रहण कार्तिक शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि के दिन लगने जा रहा है। साल का ये अंतिम चंद्र ग्रहण भारतीय समयानुसार, शाम 5 बजकर 32 मिनट से शुरू होगा और शाम 6 बजकर 18 मिनट पर समाप्त होगा।

वहीं सूतक काल सुबह 9 बजकर 21 मिनट पर शुरू हो जाएगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहण का असर सभी राशियों पर पड़ता है। किसी राशि के लिए ग्रहण का प्रभाव शुभ होता है तो किसी राशि पर इसका बुरा प्रभाव भी हो सकता है। जानते हैं कि वर्ष 2022 का अंतिम चंद्र ग्रहण किन राशियों के लिए शुभ नहीं रहने वाला।

मेष राशि
कल होने वाला चंद्र ग्रहण मेष राशि वाले जातकों के लिए शुभ नहीं रहने वाला। इस चंद्र ग्रहण की वजह से मेष राशि के लोगों की मानसिक चिंता में वृद्धि हो सकती है। इस दौरान ये दैनिक रोजगार को लेकर तनाव में आ सकते हैं। साथ ही दांपत्य और प्रेम संबंधों में टकराव की स्थिति पैदा हो सकती है।

वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों के लिए भी यह चंद्र ग्रहण शुभ फलदायी नहीं होगा। वृषभ राशि वालों को अपने भाई -बंधुओं से तनाव हो सकता है। साथ ही घर और वाहन सुख को लेकर भी थोड़ा तनाव हो सकता है। आंतरिक शत्रुओं में वृद्धि होगी लेकिन अंत में जीत आपकी ही होगी।

कर्क राशि
इस चंद्र ग्रहण के प्रभाव से कर्क राशि वाले जातकों का मन अशांत रह सकता है और इन्हें स्वास्थ्य संबंधि समस्याएं भी हो सकती है। साथ ही इस दौरान माता या पिता को लेकर चिंता की स्थिति बन रहेगी।

सिंह राशि
सिंह राशि वालों का सरकारी या उच्चाधिकारी के साथ तनाव की स्थिति बन सकती है। मनोबल और स्वास्थ्य में अवरोध की स्थिति बनने की संभावना है। इनके पेट और पैर की समस्याओं में बढ़ोतरी होगी। इस दौरान सिंह राशि वालों को विवाद से बचना चाहिए और अपनी वाणी पर संयम बरतना चाहिए।

कन्या राशि
कन्या राशि वालों का वाणी की वजह से किसी से तनाव हो सकता है। ऐसे में इस दौरान किसी से भी संभलकर बात करें। आय के साधनों में तनाव की स्थिति बन रही है। इस दौरान माता के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहे।

तुला राशि
चंद्र ग्रहण के दौरान तुला राशि वालों को मानसिक स्वास्थ्य में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दांपत्य और प्रेम संबंधों में भी तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। पेट और पैर से जुड़ी समस्याओं के चलते इस दौरान आपका मन अशांत बना रहेगा।

धनु राशि
चंद्र ग्रहण की वजह से धनु राशि वालों का अचानक से क्रोध बढ़ सकता है। ऐसे में इस दौरान खुद पर नियंत्रण रखें। दांपत्य सुख और प्रेम संबंधों में तनाव की स्थिति भी पैदा हो सकती है। माता या पिता को किसी कष्ट का सामना करना पड़ सकता है और संतान को लेकर मन बेचैन बना रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post पढ़ें 08 नवंबर 2022 का पंचांग , कब लगेगा चंद्रग्रहण और कब रहेगा राहुकाल,
Next post दिव्यांग पति की पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर की हत्या, पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार