November 29, 2022

दिल्ली के कई इलाको से पकड़ी गई अवैध शराब, अब तक 36924 अवैध शराब की बोतलें बरामद

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने दिल्ली में अवैध शराब की आपूर्ति व बिक्री के विरूद्ध अपने विशेष छापामारी अभियान में भारी तादात में अवैध शराब जब्त की है। आबकारी विभाग के छापेमार दलों ने दिल्ली में कई स्थानों पर अभियान चलाकर अवैध शराब बरामद की।

आबकारी आयुक्त नीरज सेमवाल ने बताया कि इस विशेष अभियान में छापामार दलों ने अलग-अलग इलाकों से 5244 अवैध अंग्रेजी शराब की बोतलों का जखीरा जिनमेें- रसीला संतरा, बैस्टो विस्की, इम्पैक्ट विस्की, इम्पेरियल ब्लू और असली संतरा शामिल थी, बरामद किया है। उन्होंने बताया कि उक्त शराब की एक्साइज ड्यूटी अदा नहीं की गई थी।

सेमवाल ने बताया कि उक्त शराब, नरेला, दिल्ली के निवासी दीपक से हरियाणा में बेचने के लिए ले जायी जा रही 624 रसीला संतरा की बोतलें जब्त कर लिया गया। अपराध में प्रयुक्त वाहन टैम्पो डीएल 1एलपी 7859 को भी जब्त कर लिया गया। दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 के अंतर्गत आदर्श नगर थाने में एफआईआर संख्या 514 दर्ज की गई है।

ब्रह्मपुरी, दिल्ली के निवासी विमल गुप्ता और विकास से हरियाणा में बेचने के लिए ले जायी जा रही 720 बैस्टो विस्की और 1212 असली संतरा की बोतलें जब्त की गई। अपराध में प्रयुक्त गाड़ी वैगनआर नं. डीएल2 सीएस0873 और मारुती आॅल्टो नं. डीएल3 सीएडी2928 को भी जब्त कर लिया गया। दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 के अंतर्गत भजनपुरा थाने में एफआईआर संख्या 1047 दर्ज की गई है।

विजय विहार, दिल्ली के निवासी दिनेश पुत्र राम कंवल सैनी से हरियाणा में बिक्री के लिए ले जायी जा रही 432 असली संतरा की बोतलें जब्त की गई। अपराध में प्रयुक्त वाहन हुंडई संट्रों नं. डीएल 1सी जे 6559 भी जब्त कर लिया गया। दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 के अंतर्गत अलीपुर थाने में एफआईआर सं 707 दर्ज की गई है।

गांव- नहारी, सोनीपत, हरियाणा के निवासी अंकुश पुत्र सतीश से हरियाणा में बिक्री के लिए ले जायी जा रही 576 रसीला संतरा की बोतलें बरामद की गई। अपराध में प्रयुक्त वाहन टाटा ऐस नं. पीबी11 बीएफ 4826 को भी जब्त कर लिया गया। दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 के अंतर्गत समयपुर बादली थाने में एफआईआर सं डीडी4ए दर्ज की गई है।

समयपुर बादली, दिल्ली के निवासी अर्जुन पुत्र बिन्दु सैनी से हरियाणा में बिक्री के लिए ले जायी जा 1080 असली संतरा, 456 इम्पैक्ट विस्की और 144 इम्पैरियल ब्लू की बोतलें बरामद की गई। अपराध में प्रयुक्त तीन वाहन मैक्सिमो वैन नं. डीएल 1एल 1094 को भी जब्त कर लिया गया। दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 के अंतर्गत बुढ़ारी थाने में एफआईआर सं. 1030 दर्ज की गई है।

सेमवाल ने बताया कि इससे पहले के छापामारी अभियानों में अवैध शराब की विभिन्न ब्रांड के 31680 बोतलें बरामद की गई थी और दिल्ली के अलग-अलग थानों में मामले दर्ज किए गए थे। अपराध में प्रयुक्त वाहनों को भी सरकार ने जब्त किया था।

सेमवाल ने बताया कि इस प्रकार अभियानों के दौरान कुल मिलाकर अबतक 36924 अवैध शराब की बोतलें बरामद की गई है।

सेमवाल ने कहा कि अवैध शराब की बरामदगी और अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों के विरूद्ध छापेमारी का अभियान जारी रखा जाएगा। कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आव”यक प्रावधानों के तहत सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post इंटरपोल के ब्रांड एंबेसडर बने शाहरुख खान
Next post एशिया के सबसे बड़े इलेक्ट्रॉनिक मार्केट का होगा कायाकल्प