November 26, 2022

दिल्ली में उड़ती कानून की धज्जियां

इलाके में एक हफ्ते में तीन लोगो की हत्या ? दिल्ली के सदर बाजार में पिछले डेढ़ महीने से हत्याओं का दौर जारी है। डेढ़ महीने में इस इलाके में यह चौथा मर्डर है?

बीते दिनों 15 सितम्बर की रात तक़रीबन साढ़े आठ बजे सदर बाजार के एक कारोबारी नरेश ढींगरा अपने दो कर्मचारियों के साथ दूकान बंद करके जब पार्किंग की तरफ जा रहे थे जैसे ही वो बस्ती जुलाहन पर पहुंचे तभी तीन बदमाश जो उनका दूकान से ही पीछा करते हुए आ रहे थे उन्होंने नरेश ढींगरा और दोनों दूकान के कर्मचारियों पर चाकू से ताबड़तोड़ वार किये। एक कर्मचारी दलीप जिसकी मौके पर ही मौत हो गई और नरेश ढींगरा और उसके दूसरे कर्मचारी को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

इस मामले में स्थानीय निवासी विक्की का कहना था की यहाँ आये दिन लूटपाट की वारदाते होती रहती है , पुलिस कई की इलाके में नज़र तक नहीं आती। यही वजह है की अपराधियों के हौसले बुलंद है।

वही पुलिस ने इस हत्या और लूट पर पर्दा डालते हुए इस वारदात को महज लूट की कोशिश करार दिया।

गौरतलब बात यह है की सभी हत्याए सदर थाने के आसपास ही हुई है। ये वारदात भी रात के समय सदर थाने से चंद दूरी पर ही हुआ है और लगातार लूटपाट के इरादे से हो रही हत्या इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है की इस इलाके की कानून व्यवस्था कितनी चरमराई हुई है।

हरी किशन शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post INDIA में अमरीका के ‘नए राजदूत’ , रिचर्ड वर्मा
Next post रिलीज होने से पहले 85 करोड़ रूपए में डील हुई आमिर खान की फिल्म ‘PK’ की सैटेलाइट राइट्स