December 4, 2022

दिल्ली में चल रहा है अवैध रूप से मवेशियों की तस्करी का धंधा

दिल्ली में पुलिस और नगर निगम की मिलीभगत से अवैध रूप से मवेशियों की तस्करी का धंधा चल रहा है । ये बात इलाके को देखकर ही समझ आ जाएगी लेकिन क़ानूनी कार्यवाही के नाम पर नतीजा सिफर।

स्थानीय लोगो और कई निजी संस्थाओ की शिकायत पर बीते दिनों दिल्ली के सदर बाज़ार मोतिया खान इलाके में अवैध रूप से गाय ले जा रहे मेवाती मवेशी तस्करों को जब पुलिस ने रोकने की कोशिश तो इन तस्करों का पीछा कर रही पुलिस PCR 64 पर टेम्पो में रखे पत्थरों से हमला कर दिया । इसके बाद पुलिस की PCR को जोरदार टक्कर मार कर भागे । पुलिस से बचने की कोशिश में आने वाले वाहनों को टक्कर मारते हुए ये टेम्पो को भगाते रहे । इन तस्करों के हमले के बाद PCR 64 में बैठी पुलिस पार्टी को जवाबी कार्यवाही के लिए 3 राउंड फायरिंग करनी पड़ी । इन तस्करों ने दो गाय टेम्पो से पीछा कर रही PCR पर फैंकी ।मगर पीसीआर ने इनका लगातार पीछा किया । जब इन तस्करों का टेम्पो सदर बाज़ार के मोतिया खान इलाके में पहुंचा तो जाम में जा फसा। इसी बीच 4 तस्करों में से तीन फरार हो गए और एक को पुलिस ने पकड़ लिया । यह तस्कर अवैध रूप से चल रहे स्लाटर हाउस में गाय ले जा रहे थे । टैम्पू से बाकि गाय पुलिस ने अपने कब्जे में ले ली । शिकायतों पर तो नगर निगम व् पुलिस कार्यवाही करते है लेकिन सरेआम लाये जा रहे मवेशियों से भरे इन ट्रको और तम्पुओं पर न तो पुलिस की नज़र पड़ती है और न ही नगर निगम की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post कर्नाटक शैली के प्रख्यात संगीतज्ञ ‘मेंडोलिन’ उप्पलपु श्रीनिवास का चेन्नई में निधन
Next post CL ट्‍वेंटी-20 : पंजाब के कप्तान जॉर्ज बैली ने होबार्ट हरिकेंस पर 5 विकेट से मिली जीत का श्रेय दिया गेंदबाजों को