December 3, 2022

दिल्‍ली विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट भी की जारी

आगामी दिल्‍ली विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट भी जारी कर दी। शनिवार को जारी लिस्‍ट में पार्टी के वरिष्‍ठ नेता मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, राखी बिड़लान और दिनेश मोहनिया का भी नाम है।
पार्टी ने दूसरी सूची में कुल 13 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इनमें पिछली विधानसभा चुनावों में जीते 6 विधायकों के नाम हैं। 7 सीटों पर नए उम्‍मीदवारों को उतारा गया है। पार्टी ने अब तक कुल 35 यानी दिल्‍ली की आधी सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों का एलान कर दिया है।
मनीष सिसोदिया को पटपड़गंज, राखी बिड़लान को मंगोलपुरी, मदनलाल को कस्‍तूरबा नगर, राजू धिंगान को त्रिलोकपुरी, दिनेश मोहनिया को संगम विहार और प्रकाश जरवाल को देवली से टिकट दिया गया है। ये सभी पिछले विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करने वाले विधायक हैं।
गोपाल राय को बाबरपुर, इमरान हुसैन को बल्‍लीमारान, असीम अहमद खान को मटिया महल, हजारी लाल चौहान को पटेल नगर, राम निवास गोयल को शाहदरा, महेंद्र गोयल को रिठाला और रघुवेंद्र शौकीन को नांगलोई जाट से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले बीते 13 नवंबर को पार्टी ने 22 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की थी। इनमें चार पूर्व मंत्रियों के नाम शामिल थे। भाजपा, कांग्रेस और अन्‍य दलों ने अभी तक अपने उम्‍मीदवारों की कोई सूची जारी नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post दिल्ली में नर्सरी एडमिशन: ‘दाखिले में दखल नहीं दे सकती सरकार, स्कूल गाइडलाइन खुद तय करेंगे’
Next post रामपाल को गिरफ्तार करने पर आया 26 करोड़ से ज्यादा का खर्च