November 29, 2022

नवरात्र, दशहरा और दीपावली में पूजा स्पेशल ट्रेन

रेलवे प्रशासन द्वारा पूजा स्पेशल ट्रेनों का संचालन नवरात्र, दशहरा और दीपावली में किया जा रहा है। इन ट्रेनों के चलने से उन यात्रियाें को राहत मिलेगी, जिन्हें अभी तक नियमित ट्रेनों में कंफर्म बर्थ नहीं मिल रही थी।

रेलवे की ओर से दो अक्टूबर को चलाई जा रही पूजा स्पेशल ट्रेन में अभी सीटें खाली हैं। यात्री इन ट्रेनों में आरक्षण कराकर कंफर्म बर्थ ले सकते है।

उत्तर रेलवे प्रशासन के मुताबिक त्योहारों के दौरान दो अक्टूबर से नई दिल्ली से गया के अलावा बरौनी, दरभंगा के बीच स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय किया है। वहीं, आनंद विहार टर्मिनल से छपरा के अलावा गोरखपुर, मुजफ्फरपुर, सहरसा, जयनगर, भागलपुर, जोगवनी तक ट्रेनें चलाएगा। इसके अलावा दिल्ली जंक्शन से पटना, जम्मूतवी से बरौनी, अमृतसर से पटना, चंडीगढ़ से गोरखपुर और दिल्ली जंक्शन से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के बीच ट्रेनें चलेंगी।

श्रीमाता वैष्णों देवी कटरा-वाराणसी साप्ताहिक दो अक्टूबर से -दिल्ली जंक्शन-वाराणसी त्रिसाप्ताहिक स्पेशल 18 अक्टूबर से -हजरत निजामुद्दीन-लखनऊ एसी साप्ताहिक तीन अक्टूबर से -आनन्द विहार टर्मिनल-लखनऊ साप्ताहिक एसी पांच अक्टूबर से -वाराणसी-आनन्द विहार टर्मिनल सुपरफास्ट चार अक्टूबर से -कोलकता-हरिद्वार-कोलकता पूजा स्पेशल एक अक्टूबर से

तीन ट्रेनों में लगेंगे एसी कोच: यात्रियों की मांग को देखते हुए रेल प्रशासन ने काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस समेत तीन ट्रेनों में सामान्य की जगह थर्ड एसी कोच लगाने का निर्णय किया है। यह जानकारी देते हुए पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि ट्रेन नंबर 12559/12560 बनारस-नई दिल्ली-बनारस शिवगंगा एक्सप्रेस, 12581/12582 बनारस-नई दिल्ली-बनारस सुपरफास्ट एक्सप्रेस एवं 15127/15128 बनारस-नई दिल्ली-बनारस काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस की कोच संरचना में परिवर्तन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post शिमला से दिल्ली हवाई सफर मात्र 2141 रुपये में
Next post अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से बाहर