December 4, 2022

नववर्ष के उत्सव के नाम पर 31 दिसम्बर को होनेवाले कुकृत्य रोके !

पाुश्चमी संस्कृति का अन्धानुकरण करते हुए भारत में भी नवीन वर्ष नवसंवत्सरारंभ के स्थान पर 31दिसम्बर की मध्यरात्रि 12 बजे मनानेकी कुप्रथा बढ रही है । इस रात्रि को तीर्थक्षेत्र पर्यटनस्थल ऐतिहासिक एवं सार्वजनिक स्थानों पर मद्यपान.धूम्रपान करना वेग से वाहन चलाकर दुर्घटना करना पटाखे जलाकर प्रदूषण करना ध्वनिवर्धक पर कर्णकर्कश स्वर में संगीत लगाना अश्लील हाव.भावकर नृत्य करना युवतियों.महिलाओं को छेडना आदि कुकृत्य होते हैं । ये अनुचित कृत्य रोकने के लिए पुलिस प्रशासन को आगे आना चाहिए. इस हेतु समिति के सुरेश मुंजाल, कार्यकर्ताओं नें नोएडा के सिटी मैजिस्ट्रेट के पी सिंह और सैक्टर 14 के पुलिस अधीक्षक को निवेदन दिया ।

हिन्दू जनजागृति समिति ने ये अनुचित कृत्य रोकने के लिए एक विशेष अभियान का आयोजन किया है तथा एक प्रसिद्धीपत्र प्रकाशित कर आवाहन किया है कि उस अभियान में सभी साुम्मलित हों तथा सभी आगे आएं । इस पत्रक में कहा गया है कि एक ओर राष्ट्र विविध समस्याओं तथा आतंकवाद का सामना कर रहा है तथा युवा पीढी अनुचित कृत्य करए विनाश के मार्ग पर चल रही है । यह रोकने के लिए ही हिन्दू जनजागृति समिति तथा समविचारी राष्ट्राभिमानी संगठनों ने जनप्रबोधनार्थ विविध अभियान चलाए हैं । उसमें पुलिस एवं प्रशासकीय अधिकारियों को गश्त बढाने तथा अनुचित कृत्य रोकने हेतु निवेदन देना….

विद्यालय.महाविद्यालयों के विद्यार्थियों में जनजागृति करना विविध स्थानों पर जनजागृति करनेवाले फलक लगाना हस्तपत्र वितरित करना स्वयंसेवकों के माध्यम से इस दिन ऐतिहासिक स्थानों पर जानेवालों के सामान की जांचकर मद्य नशीले पदार्थ ले जाने हेतु प्रतिबाुन्धत करना आदि माध्यमों द्वारा जागृति की जाती है । इसके साथ ही 31 दिसम्बर को महानगरों के प्र्रमुख किले तीर्थक्षेत्र पर्यटनस्थल ऐतिहासिक तथा सार्वजनिक स्थानों पर मद्यपान धूम्रपान एवं पार्टियों को प्रतिबाुन्धत करने हेतु शासन आदेश पारित करे । समिति की ओर से आवाहन किया जा रहा है कि नागरिक भी पाुश्चमी संस्कृतिके अनुसार नववर्ष मनाने के स्थान पर भारतीय संस्कृति के अनुसार नवसंवत्सरारंभ को आदर्श पद्धति से नववर्ष मनाकर आनन्द उठाएं ।

राष्ट्राभिमान की रक्षा हेतु इस उपक्रम में साुम्मलित होने के इच्छुक कृपया ९८११४१४२४७ इस क्रमांकपर संपर्क करें ।

सुरेश मुंजाल
हिन्दू जनजागृति समिति

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post PALIKA GIRLS HOSTEL INAUGURATED
Next post FLAGGING OFF OF 11 NEW MOBILE DAY & NIGHT SPEED ENFORCEMENT SYSTEM VEHICLES OF DELHI TRAFFIC POLICE