November 29, 2022

नाइट डोमिनेशन अभियान के दौरान मुस्तैदी से तैनात झज्जर पुलिस

झज्जर: 08 मई : आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम तथा अपराधियों की धरपकड़ के लिये गत रात्रि को देर शाम से अलसुबह तक झज्जर पुलिस द्वारा विशेष नाईट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। अभियान के तहत अलग अलग स्थानों पर विशेष नाका व गश्त पार्टियों को तैनात करके संदिग्ध वाहनों तथा व्यक्तियों की जांच पड़ताल की गई। पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम आईपीएस के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में चलाये गए विशेष अभियान के दौरान पुलिस अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारी जिला के अलग अलग स्थानों पर असलाह व अन्य आवश्यक उपकरणों तथा रिफ्लेक्टिव जैकेट के साथ नाकों व गश्त पर तैनात रहे। पूरे जिला में विभिन्न स्थानों को चिन्हित कर विशेष नाकाबन्दी की गई तथा अनेक स्थानों पर विशेष गश्त पार्टियों को तैनात किया गया। जिला की सभी पीसीआर व राइडर्स सहित विभिन्न गश्त पार्टियो को भी विशेष नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत उनके निर्धारित एरिया में तैनात किया गया। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा गश्त के दौरान व नाकों पर संदिग्ध व्यक्तियो तथा वाहनों की जांच की गई।

पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री प्रशान्त कुमार अग्रवाल आईपीएस के आदेशानुसार व पुलिस महानिरीक्षक रोहतक रेंज रोहतक श्रीमति ममता सिंह आईपीएस के दिशा निर्देश अनुसार झज्जर पुलिस द्वारा नाईट डोमिनेशन अभियान के तहत गत रात्रि को जिला में विशेष चैकिंग अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों तथा बड़ी संख्या में वाहनों की जांच पड़ताल की गई। अभियान के तहत दुष्चरित्र व्यक्तियों तथा हिस्ट्रीशीटर आदि को भी चैक किया गया। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा अनेक व्यक्तियों के उनकी पहचान को पुख्ता करने के उद्देश्य से पर्चे अजनबी काटे गए। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा गत रात्रि नाईट डोमिनेशन के तहत चलाये गये चैकिंग अभियान के दौरान जिला के अलग अलग स्थानों पर 1765 वाहनों की जांच की गई। जांच के दौरान नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर 17 वाहनों के चालान व एक वाहन को इम्पाउंड किया गया।

विशेष अभियान के तहत चैकिंग के दौरान पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा अलग-अलग स्थानों से अवैध हथियारों के साथ 03 आरोपियों को काबू किया गया। शहर झज्जर के एरिया से अवैध हथियार देशी पिस्तौल के साथ अलग-अलग स्थानों से दो आरोपी काबु किए गए। पकड़े गए आरोपियों की पहचान रवि उर्फ हांगा निवासी विकास नगर सोनीपत तथा विजय उर्फ आशु निवासी इस्माईला जिला रोहतक के तौर पर की गई। आरोपियों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए थाना शहर झज्जर में अलग-अलग अपराधिक मामले दर्ज किए गए। अभियान के तहत एक आरोपी प्रदीप निवासी जसौर खेड़ी को अवैध हथियार देशी पिस्तौल के साथ काबु किया गया। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ थाना आसौदा में शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया गया। वही मुस्तैदी से तैनात पुलिस की एक टीम ने थाना शहर बहादुरगढ़ के एरिया से एक आरोपी को नशीले पदार्थ गांजा के साथ काबू किया। पकड़े गए आरोपी रमन कुमार निवासी हाजीपुर जिला बरेली बिहार हाल दुर्गा कॉलोनी बहादुरगढ़ के कब्जे से मौका पर 532 ग्राम गांजा बरामद हुआ। वहीं थाना शहर झज्जर के एरिया में मुस्तैदी से तैनात पुलिस की एक टीम ने एक आरोपी मीनू निवासी शिव कॉलोनी झज्जर को 510 ग्राम गांजा के साथ काबू किया। नशीले पदार्थों के साथ पकड़े गए उपरोक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए संबंधित एरिया के थाना में अलग-अलग मामले दर्ज किए गए। अभियान के तहत पुलिस की अलग-अलग टीमों ने मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए सट्टा खाईवाली करते अलग-अलग स्थानों से तीन आरोपियों को काबू किया गया। एक आरोपी सुरेंद्र प्रकाश निवासी वत्स कॉलोनी लाइनपार बहादुरगढ़ को थाना लाइनपार बहादुरगढ़ के एरिया से 680 रुपए की नगदी सहित काबू किया गया। एक आरोपी दिनेश निवासी बसंत बिहार बादली रोड बहादुरगढ़ को थाना शहर बहादुरगढ़ के एरिया से 2010 रुपए की नकदी के साथ काबू किया गया। इसी प्रकार से एक आरोपी सचिन निवासी गांव आसौदा सिवान को थाना शहर बहादुरगढ़ के एरिया से 2110 रुपए की नगदी के साथ सट्टा खाईवाली करते काबू किया गया। पकड़े गए उपरोक्त तीनों आरोपियों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए संबंधित एरिया के थाना में अलग-अलग मामले दर्ज किए गए। अभियान के तहत पुलिस की विभिन्न टीमों ने मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए अलग-अलग स्थानों से अवैध शराब के साथ तीन आरोपियों को काबू किया। एक आरोपी कुलदीप निवासी गांव बामनोली को 26 बोतल व एक अध्धा देशी शराब के साथ थाना लाइनपार बहादुरगढ़ के एरिया से काबू किया गया। एक आरोपी सुरजीत निवासी गांव बिरधाना को 08 बोतल देशी शराब के साथ थाना दुजाना के एरिया से काबू किया गया तथा एक आरोपी चरण सिंह निवासी गांव कबलाना को 39 बोतल देसी शराब तथा 10 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ थाना सदर झज्जर के एरिया से काबु किया गया। अवैध शराब के साथ अलग-अलग स्थानों से पकड़े गए उपरोक्त तीनो आरोपियों के खिलाफ संबंधित एरिया के थाना में आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए अलग-अलग मामले दर्ज किए गए। नाइट डोमिनेशन के दौरान मुस्तैदी से तैनात थाना माच्छरौली की एक टीम ने दो आरोपियों अंकेश निवासी जिला गोपालगंज बिहार तथा जुबैद निवासी जिला बरेली यूपी को बिजली की चोरीशुदा केबल के साथ काबू करने में सफलता हासिल की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post अवैध हथियार देशी बन्दूक के साथ एक आरोपी काबू
Next post दिल्ली में आज से सभी निगम पार्षदों का कार्यकाल हुआ समाप्त