December 4, 2022

पार्किंग विवाद में पड़ोसी ने ली पड़ोसी की जान

दिल्ली के वेस्ट पटेल नगर में पार्किंग विवाद में पडोसी ने पडोसी कि, की पीट पीट कर हत्या … दोनों का 27 जुलाई की रात भी इसी बात पर हुआ था झगड़ा …. मृतक कारोबारी के परिजनो का आरोप है कि रविवार को एक पडोसी ने बाहर से लोगों को बुलवा कर पीटवाया और उसी दौरान सीने में चोट लगने से मौत हुई है …. पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है ।

वेस्ट पटेल नगर का मकान नंबर 28 / 144 …. जहाँ पार्किंग को लेकर झगड़ा इतना बढ़ा की दूसरी मंजिल पर रहने वाले किरायेदार गौरव अपने मकान मालिक कार्तिकेय के साथ मिलकर ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाले राजेंदर भाटिया नाम के एक 54 वर्षीय कार्पेट कारोबारी की पीट पीट कर हत्या कर दी …. बताया जाता है रात भी दोनों का पार्किंग को लेकर झगड़ा हुआ था …मगर मृतक के परिवारवालो का आरोप है कि सेंकेडं फ्लोर के मालिक और उसके किरायेदार ने लगभग 15 से 20 लोगो के साथ आये और अचानक गाली लगोज करते हए उनपर हमला कर दिया ।

मोक्षित भाटिया , मृतक का बेटा लगभग ये बीस लोग थे और अचानक आकर दरवाजा पीटा और जैसे ही माँ दरवाजे पर गई तो उन लोगो से उनसे गाली गलोज करना शुरू कर दिया और मारने पीटने पर उतारू हो गए।

दरअसल इस ईमारत की दूसरी मंजिल को राजेंदर भाटिया ने कुछ पहले एक बिल्डर को बेचा था जिसमे किरायेदार रह रहा था उसी ने अपने मकान मालिक कार्तिकेय को शिकायत की थी की हमेशा ऊपर की मंजिल के लिए जो सीढियाँ हैं , भाटिया अपनी गाड़ी वहीँ खड़ी करते थे …. इसी बात को लेकर अक्सर दोनों में झगड़ा होता रहता था …. इतवार 27 जुलाई के दिन जब राजेंदर ने अपनी गाड़ी सीढ़ियों के सामने खड़ी की तो कार्तिकेय ने बाहर से लगभग 15 से 20 लोगों को बुलवा लिया …. और राजेंदर की पिटाई शुरू कर दी ….

मृतक की पत्नी सुनीता भाटिया ने बताया की ये लोग हमेशा बहाना बनकार लड़ते रहते थे और जब अब मौका मिला तो पार्किंग का बहाना बनाकार लड़ाई शुरू कर दी और हाथापाई शुरू कर दी जिससे इनकी मौत हो गयी।
वहीँ कार्तिकेय के रिश्तेदारों का कहना है की झगड़ा जरूर हुआ था … लेकिन उनकी मौत हादसा है …. पिटाई की वजह से उनकी मौत नहीं हुई ? तो मौत का असली कारण किया है , ये तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही साफ़ होगा।

कार्तिकेय के पड़ोसी रमाकांत मित्रा ने भी यही बताया की पार्किग को लेकर झगड़ा हुआ था जिसमें मामूली हाथापाई हुई है जिससे उनकी मौत नही हो सकती हो सकता है हार्ट अटैक आया हो ?

पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए कार्तिकेय और गौरव को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस सारे मामले की जांच कर रही है।

लेकिन एक सवाल जरूर खड़ा हो गया है हमारे समाज में जहाँ कभी गली महौल्ले में सब मिलजुल कर रहा करते थे , जहाँ साझा चूले जला करते थे ? आज वही पडोसी भी छोटी छोटी बातों पर एक दूसरे की जान के प्यासे क्यों हो चुके है ? आज जरुरत है हमें अपने आप पर काबू रखते हुए एक दूसरे को समझने की। आपसी भाईचारा बनाने की। तभी हम एक अच्छे समाज के निर्माण में अपनी भागीदारी, अपनी जिम्मेदारी निभा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा को धमकी देकर किया रेप
Next post रंगदारी मांगने पर शाहदरा थानाध्यक्ष समेत पांच पुलिस वालों पर हो FIR :कोर्ट का आदेश