December 4, 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2300 किलोमीटर लंबी सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल का उदघाटन

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि “प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2300 किलोमीटर लंबी सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल का उदघाटन किया जाना अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है”।

अपने ट्वीट्स में अमित शाह ने कहा कि “यह विशाल परियोजना अत्यंत चुनौतीपूर्ण थी लेकिन इसे समय से पहले ही पूरा कर लिया गया”।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संचार, इलेक्ट्रॉनिकी तथा सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद का आभार व्यक्त करते हुए श्री अमित शाह ने कहा की “यह ऐतिहासिक परियोजना अंडमान और निकोबार द्वीप समूह मे विकास के एक नए युग की शुरुआत करेगी”।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने यह भी कहा कि “सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल अंडमान और निकोबार में भी बड़े (मेट्रो) शहरों के समान ही हाइ स्पीड टेलीकॉम और ब्रॉडबैंड सुविधाएं प्रदान करेगी। साथ ही इससे ई-एडुकेशन, बैंकिंग सुविधाएं, टेली-मैडिसिन जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा और साथ ही पर्यटन क्षेत्र को भारी प्रोत्साहन मिलने से रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा”।

अमित शाह ने कहा कि “मोदी सरकार अपने डिजिटल इंडिया मिशन के प्रति कृतसंकल्पित है और अपने नागरिकों को सर्वश्रेष्ठ आधुनिक सुविधाओं से सशक्त कर रही है”।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post दिल्ली के तीनों नगर निगमों ने शूरू किया ’’गंदगी मुक्त दिल्ली अभियान’’
Next post भारत में कोविड-19 से ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या 15 लाख को पार