November 29, 2022

बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलने व सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क पाए जाने पर होगा चालान: एसपी वसीम अकरम

झज्जर

झज्जर जिला में बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलने व सार्वजनिक स्थानों पर बिना फेस मास्क लगाए पाए गए तो होगा चालान। झज्जर जिला के लोगों से दोबारा मास्क लगाने, उचित सामाजिक दूरी रखने और भीड़ में जाने से परहेज करने की अपील की गई है। पिछले कई दिनों से दिल्ली व आस पास के जिलों में कोरोना के नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सरकार की ओर से झज्जर सहित एनसीआर के चार जिलों में मास्क लगाना जरूरी कर दिया है। कोविड संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए झज्जर पुलिस द्वारा आम लोगों को फेस मास्क लगाने व अन्य आवश्यक सावधानियां रखने के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया है। पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम के दिशा निर्देशानुसार झज्जर पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा जिला भर में भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन व चौक चौराहों इत्यादि पर मास्क ना लगाने वाले आम लोगों, वाहन चालकों तथा राहगीरों को मास्क पहनने व महामारी संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष रूप से जागरूक किया जाएगा। कोविड के प्रभाव को रोकने के लिए झज्जर पुलिस द्वारा चलाया गया विशेष जागरूकता अभियान लगातार जारी रहेगा। कोविड महामारी संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूक करने के साथ साथ स्थानीय पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर जानबूझकर मास्क ना लगाने वाले व्यक्तियों के चालान भी किए जाएंगें। बिना मास्क लगाए पाए जाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ चालान की कार्रवाई करने के साथ-साथ संबंधित व्यक्ति को भविष्य में फेस मास्क लगाने के प्रति चेताया भी जा रहा है। विशेष अभियान के तहत स्थानीय पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा आमजन को संक्रमण से बचाव के लिए फेस मास्क लगाने, सामाजिक दूरी रखने तथा हाथों को सैनिटाइज करने व अन्य आवश्यक सावधानियां रखने के प्रति जानकारी देते हुए सजग किया जा रहा है। अभियान के तहत स्थानीय पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा वाहन चालकों व अन्य व्यक्तियों को सार्वजनिक स्थानों पर जानबूझकर मास्क ना लगाने तथा संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक सावधानियां रखने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। बिना मास्क लगाए वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने के साथ-साथ फेस मास्क लगाने के प्रति भी जागरूक किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक झज्जर वसीम अकरम द्वारा जिला में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाए जाने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। जिसमें आम लोगों को मास्क लगाने व संक्रमण से बचाव के अन्य नियमों का पालन करने के प्रति जागरूक करने के दिशा निर्देशों की पालना करते हुए झज्जर पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया गया है। जागरूकता अभियान के तहत आम लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क के सार्वजनिक स्थान पर मिले तो ऐसे लोगों के चालान करने के संबंध में दिशा निर्देश किए गए हैं। झज्जर पुलिस द्वारा आम लोगों को संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूक करने के लिए पूरे जिले में विशेष जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। अभियान के तहत झज्जर ट्रैफिक पुलिस के अलावा जिला के सभी थाना प्रबन्धकों की अलग-अलग पुलिस टीमों द्वारा मास्क ना लगाने वालों लोगों को जागरूक करने व जानबूझकर मास्क ना लगाने वालों के खिलाफ चालान करने की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

एसपी वसीम अकरम ने बताया कि विशेष अभियान के तहत झज्जर पुलिस की विभिन्न टीमों ने जिला के अलग-2 स्थानों पर बिना मास्क लगाए पाए जाने लोगों का चालान करने तथा उन्हें भविष्य में फेस मास्क लगाने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। लोगों से फेस मास्क लगा कर ही घर से बाहर निकलने के साथ साथ सोशल डिस्टेंस तथा महामारी संक्रमण के बचाव के लिए अन्य नियमों का पालन करने के प्रति भी सजग किया जा रहा है। अभियान के तहत जिला भर में मुस्तैदी से तैनात पुलिस की विभिन्न टीमों ने बिना मास्क लगाए नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर अनेक व्यक्तियों को जागरूक करते हुए फेस मास्क भी वितरित किए जाएगें। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए निर्धारित नियमों का पालन करने की अपील करते हुए उन्होंने जिला के आमजन से फेस मास्क पहनने, एक दूसरे से सुरक्षित दूरी रखने, लगातार हाथों की सफाई अथवा सैनिटाइजर का उपयोग करने व अन्य जरूरी सावधानियां रख कर स्थानीय पुलिस का नियमों की पालना को सुनिश्चित करने में सहयोग करें। जिला के लोग अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए नियमों का पालन करें और अपने आस पास के लोगों को भी फेस मास्क लगाने व अन्य नियमों का पालन करने के प्रति प्रोत्साहित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post अवैध हथियार देशी पिस्तौल के साथ एक आरोपी गिरफ्तार
Next post देशी पिस्तौल के साथ एक आरोपी काबू