December 3, 2022

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और महापौर ने केशवपुरम में किया पौधारोपण

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, आदेश गुप्ता और उत्तरी दिल्ली के महापौर, जय प्रकाश ने केशवपुरम स्थित स्वर्ण जयंती पार्क में पौधारोपण किया। इस अवसर पर स्थायी समिति के अध्यक्ष छैल बिहारी गोस्वामी, नेता सदन योगेश कुमार वर्मा, केशवपुरम वार्ड समिति के अध्यक्ष जोगी राम जैन, अतिरिक्त आयुक्त, डॉ रश्मि सिंह, निदेशक उद्यान, आशीष प्रियदर्शी व निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
इस अवसर पर आदेश गुप्ता ने कहा कि हम सभी को पर्यावरण को बचाने के लिए एक-एक पौधा जरूर लगाना चाहिए, ताकि हम पर्यावरण को हरा-भरा बना सके। उन्होंने कहा कि आज हमारे शहर कंक्रीट के जंगल बनते जा रहे हैं जिसके लिए हम सबको अधिक से अधिक पौधे लगाने की आवश्यकता है ताकि हम आने वाली पीढ़ी के लिए पर्यावरण को बचा सके।
इस कार्यक्रम के दौरान आदेश गुप्ता ने उत्कृष्ट कार्यों के लिए सफाई कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र भी दिया।
महापौर जय प्रकाश ने कहा कि इस पौधारोपण कार्यक्रम में लगभग 2000 पौधे इस पार्क में लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारा फर्ज केवल यह नहीं है कि हम पौधे लगाए, बल्कि हमारा फर्ज है कि हम पौधे की देखभाल कर उन्हें संरक्षित भी स्वयं करें। उन्होंने दिल्ली के नागरिकों से अपील की कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में पौधारोपण कर उनकी देखरेख करें।
जय प्रकाश ने कहा कि प्रकृति के कारण ही हमारा अस्तित्व है। उन्होंने कहा कि प्रकृति ने हमारे लिए बेहतरीन व्यवस्था बनाई है जिसमें हम खुल कर सांस लेते हुए स्वस्थ जिंदगी जी रहे है। प्रकृति द्वारा सभी दायित्वों का निर्वहन किया जा रहा है लेकिन हम अपने उत्तरदायित्वों को उचित तौर पर नहीं निभा रहे है।
उन्होंने कहा कि यदि हर व्यक्ति अपने जीवन काल में एक पेड़ लगाकर ही उसे संरक्षित करें तो हम प्रकृति का संतुलन काफी हद तक सही कर सकते है। यही कार्य हमारे आने वाली पीढ़ियों में खुशहाली लाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post BSF officers posted in Delhi underwent FPET (Field Physical Efficiency Test) at BSF Chhawla Camp
Next post उत्तरी दिल्ली के महापौर ने रोहिणी, सेक्टर 4 में किया कॉम्पेक्टर मशीन का उद्घाटन