December 3, 2022

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 90वां जन्मदिन काफी भव्यता के साथ मनाया गया

अटल विचार मंच एवं राष्ट्रीय विचार मंच के संयुक्त तत्वावधान में सत्यसार्इं सभागार में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 90वां जन्मदिन काफी भव्यता के साथ मनाया गया। इस अवसर पर भारत सरकार के पंचायती राज्यमंत्री निहालचन्द्र, सांसद डा. उदित राज, दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय उपस्थित हुए।
इस अवसर पर निहाल चंद्र ने कहा कि वाजपेयी जी अजातशत्रु थे, जिन्होंने अपने कार्यकाल में देश की दिशा बदल दी। डा. उदित राज ने कहा कि वाजपेयी जी महान स्वप्न दृष्टा थे। जिनकी सोच और मेहनत से आज देश में पूर्ण बहुमत की भाजपा की सरकार बनी है जो कि देश के विकास में नया इतिहास रचेगा।
सतीश उपाध्याय ने कहा कि अटल जी के बारे में कहना सूर्य को दीपक दिखाने जैसा है। इस अवसर पर कवि डा. हरिओउम् पवार ने अपने कविता के माध्यम से स्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर अटल बिहारी के सहयोगी शिवकुमार पारिख ने अपने उद्घोषण में वाजपेयी जी के साथ बिताये विगत 40 वर्षों के यादों को ताजा कर दिया।
इस अवसर पर अटल विचार मंच के राष्ट्रीय संयोजक सीए विष्णु मित्तल ने कहा कि अटल जी का जीवन युवाओं के लिए एक दर्शन है। अटल जी ने राजनीति के काल कोठरी में रहते हुए भी अपने चरित्र को बिल्कुल ही बेदाग रखा। आज लोग सत्ता के लोलुपसा में मर्यादाओं को भूलते जा रहे हैं उन्हें आज के दिन प्रेरणा लेने की जरूरत है। वहीं राष्ट्रीय विचार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीए सुनील वशिष्ठ ने कहा कि अटल जी अटल विचार और संकल्प के पर्याय थे। जिन्होंने अपने संघर्ष और सोच से आज भाजपा को देश में स्थापित कर दिया है।
इस अवसर पर भाजपा मयूर विहार जिला के पूर्व अध्यक्ष तेजपाल सिंह, सीए आरएस बंसल, उद्योगपति पवेल गर्ग, संजीव गोयल, सुनील मित्तल, सीए अंकुर गुप्ता, सीए जितेन्द्र बंसल, सीए आनंद मित्तल, मारवाणी युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि अग्रवाल, सीए सतीश अग्रवाल, सीए पवन गुप्ता, जय प्रकाश तोमर, नवाब सिंह नागर, मनोच चटोला, भाजपा सीए सेल के कोआर्डिनेटर सीए डा. सुनील मग्गो, सीए एमके गुप्ता, नेशनल टेक्सटाइल कार्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंधक (वित्त) एसीए मनोज कुमार गोपालका, सोशल एक्सन फाउंडेशन के अध्यक्ष जीएल अग्रवाल, व्यापारी नेता अनीश गोयल, प्रवेश शर्मा, दीपक बंसल, स्वामी दयानंद, डा. मोनिका पंत, आसिमा सिंह, गुंजन नेरूला, माया चौधरी, सेवा के सचिव राकेश कुमार आदि लोग उपस्थित थे।
मंच का संचालन भाजपा युवा नेता एवं अटल विचार मंच के राष्ट्रीय महामंत्री नवनीत कौसिक ने सफलतापूर्वक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 1984 दंगों के पीडितों को मुआवजे की सवृद्धित राशि के चैक किए वितरित
Next post केजरीवाल पर रैली के दौरान फेंका गया पत्थर