December 9, 2022

महापौर ने डेंगू, मलेरिया व चिकुनगुनिया की रोकथाम हेतु चलाया जागरूकता व फॉगिंग अभियान

उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने डेंगू, मलेरिया व चिकुनगुनिया की रोकथाम हेतु रोशनारा रोड़ क्षेत्र में जागरूकता व फॉगिंग अभियान चलाया। महापौर ने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम डेंगू, मलेरिया व चिकुनगुनिया की रोकथाम के लिए विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम जल्द ही अपने अधिकार क्षेत्र में डेंगू, मलेरिया व चिकुनगुनिया की रोकथाम हेतु एक महाअभियान चलाने जा रही है, जिस में सांसद, सभी पार्षद व अन्य पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे।

महापौर ने बताया कि निगम के डोमेस्टिक ब्रीडिंग चेकर्स (डीबीसी) और मलेरिया विभाग के कर्मचारी डेंगू, मलेरिया व चिकुनगुनिया की रोकथाम के लिए नियमित कार्य कर रहे हैं ताकि मच्छरों को पैदा होने से रोका जा सके। महापौर ने कहा कि दिल्ली में मानसून ने दस्तक दे दी है और लगातार हो रही बारीश डेंगू व मलेरिया उत्पति के लिए अनुकूल है और इस समय हमे सतर्क रहने की आवश्यकता है।

महापौर ने नागरिकों से अपील की कि वे घर की छत और आस-पास कबाड़ जैसे टूटे गमले, कप, बर्तन, टायर आदि खुले में ना छोड़े जिसमें बरसात का पानी जमा हो सकता हो। क्योकि डेंगू एवं चिकुनगुनिया फैलाने वाला मच्छर जमा पानी में ही पनपता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post RAKESH ASTHANA TAKES OVER THE CHARGE OF DG BSF
Next post नेता सदन योगेश वर्मा ने लोक निर्माण विभाग के मंत्री सतेन्द्र जैन को पीडब्ल्यूडी के संबंध में लिखा पत्र