November 26, 2022

महापौर ने मानसून के पूर्व निगम की तैयारियों हेतु किशन गंज रेल अंडर ब्रिज व आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण किया

उत्तरी दिल्ली के महापौर, जय प्रकाश ने आज मानसून के पूर्व निगम की तैयारियों हेतु किशनगंज रेल अंडर ब्रिज व आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त, ज्ञानेश भारती, प्रमुख अभियंता, के.पी सिंह, मुख्य अभियंता, प्रदीप बंसल, नौरंग सिंह व निगम के अन्य वरिष्ट अधिकारी उपस्थित थे।

किशनगंज रेल अंडर ब्रिज के निरीक्षण के दौरान, महापौर ने अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को सभी नालों से गाद निकाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को रेलवे अंडर ब्रिज के अंदर पानी जमा ना हो यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, ताकी मानसून के दौरान नागरिकों को आवागमन में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।
श्री जय प्रकाश ने बताया कि किशनगंज रेलवे अंडर ब्रिज के एक हिस्से पर रेलवे कार्य कर रही है जिसके लिए निगम द्वारा रेलवे को 35 करोड़ की राशि भी जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि किशनगंज रेलवे अंडर ब्रिज का कार्य पहले मार्च तक पूरा होना था मगर लॉकडाउन की वजह से अब यह कार्य नवंबर व दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद यहा यातायात की समस्या से काफी राहत मिलेगी।

जय प्रकाश ने बताया कि निगम ने सभी जलभराव के स्थानों को चिन्हित कर कार्य शुरू कर दिया ताकी नागरिकों को किसी भी तरह की समस्या ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post होम आइसोलेशन के सभी मरीजों को ऑक्सीजन मापने के लिए दिए ऑक्सी पल्स मीटर- अरविंद केजरीवाल
Next post महिला और बाल विकास विभाग, ने इंटरनेशनल डे अगेंस्ट ड्रग अब्यूज पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन किया