December 7, 2022

मैदान में 1349 उम्मीदवार, 4 दिसंबर को वोटिंग, BJP-कांग्रेस और AAP में कांटे की टक्कर

दिल्ली एमसीडी चुनाव के प्रचार अभियान में राजनीतिक दल जी-जान से जुड़े हैं. बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी रैली और सभा कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी ओर रिझाने में लगे हैं.दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए मतदान 4 दिसंबर को है.

चुनाव में विभिन्न पार्टियों के कुल 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें 709 महिला उम्मीदवार हैं जबकि, 640 पुरुष प्रत्याशी हैं.

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए कुल 67 उम्मीदवारों ने बीते दिन शनिवार को अपना नामांकन वापस ले लिया है. जिसके कारण अब मैदान में 1349 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होगा. जिन 67 प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस लिया है उनमें 55 निर्दलीय उम्मीदवार हैं. बता दें, एमसीडी चुनाव के लिए वोटिंग 4 दिसंबर को होगी, वहीं मतगणना सात दिसंबर है. वोटर 250 वार्डों के लिए वोटिंग करेंगे.

वहीं, दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जोरदार हमला करते हुए लोगों से कहा है कि विकास कार्यों को रोकने वालों को वोट न दें. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज यानी रविवार को पहाड़गंज में आयोजित एक सार्वजनिक सभा में दिल्ली वालों से अपील की कि वे नगर निगम चुनाव में उन लोगों को वोट न दें जो शहर में विकास और कल्याण कार्य को रोकना चाहते हैं.

 सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभा में बोलते हुए कहा कि, हमारे कार्यकाल में हमने स्कूलों और अस्पतालों में सुधार किया, लोगों को नि:शुल्क बिजली और पानी मुहैया कराया. चौक चौराहों पर सीसीटीवी लगवाए और मोहल्ला क्लिनिक बनवाए. केजरीवाल ने कहा कि उन्हें दुख तब होता है जब हम साफ-सफाई में सुधार लाने के लिए कुछ नहीं कर पाए क्योंकि यह एमसीडी की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली को साफ करने का हमें एक मौका दीजिए. हम नतीजे लाकर देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post पहाड़ गंज वार्ड 82 से प्रत्याशी मनीष चड्ढा को भारी जन समर्थन
Next post दिल्ली नगर निगम चुनाव में 4465 ने मांगी प्रचार के लिए मंजूरी :राज्य चुनाव आयुक्त