December 4, 2022

लोक निर्माण विभाग के नालों से अब तक नहीं निकली है गाद, दिल्लीवासी झेल रहे है जलभराव की समस्या- महापौर जय प्रकाश

उत्तरी दिल्ली के महापौर, जय प्रकाश ने आज नागरिक सुविधाओं हेतु और मानसून में निगम की तैयारियों के मद्देनज़र हैदरपुर क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान केशवपुरम वार्ड समिति के अध्यक्ष, जोगी राम जैन, क्षेत्रीय पार्षद, श्री सुरजीत ठाकुर व निगम के अधिकारी उपस्थति थे।
महापौर ने कहा कि लोक निर्माण विभाग अब तक अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले नालों से गाद नहीं निकाल सका है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्लीवासियों की समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं है, उनकी इस लापरवाही पूर्ण रवैये का खामियाजा दिल्ली के नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है।
महापौर ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को इस समस्या के संबंध में पत्र भी लिखा है, कि यह समस्या नियमित रूप से हो रही है जिसके कारण नागरिकों को परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। उन्होने बताया कि वे पिछले एक सप्ताह से जलभराव वाले क्षेत्रों का निरीक्षण कर रहे है, जहां उन्होंने पाया कि लोक निर्माण विभाग व डीएसआईआईडीसी/आईएंडएफसी के नालों से गाद निकालने का कार्य पूरा नहीं हुआ है और इन नालों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।
जय प्रकाश ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा गाद निकालने का कार्य लगभग पूरा किया जा चुका है जिसमें प्रमुख नालों के साथ ही चार फीट तक गहराई वाली नालियां भी शामिल है। निगम ने जलभराव की स्थिती से निपटने के लिए 154 पम्प विभिन्न स्थानों पर लगाएं है। महापौर ने कहा कि निगम द्वारा मानसून के दौरान जलभराव को कम करने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे है लेकिन अब तक लोक निर्माण विभाग द्वारा नालों तक की सफाई का कार्य नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि जब तक लोक निर्माण विभाग के नालों की सफाई का कार्य पूरा नहीं किया गया है और निगम के छोटे नालों की निकासी लोक निर्माण विभाग के बड़े नालों में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post हाई प्रोफाइल कॉलगर्ल सप्लायर विषकन्या@सोनू पंजाबन को 24 साल की कैद,नामी बदमाशों की पत्नी बनी पतियों का हुआ एनकांउटर
Next post अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया दिल्ली के सरकारी स्कूल के बारहवीं के हाई परफॉर्मर्स से मिले, छात्रों ने विपरीत परिस्थिति में मिली सफलता की कहानी बताई