December 3, 2022

सांसद, मीनाक्षी लेखी और महापौर, जय प्रकाश ने राजेंद्र नगर में किया पौधारोपण

सांसद,मीनाक्षी लेखी और उत्तरी दिल्ली के महापौर, जय प्रकाश ने आज ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित महावीर पार्क में पौधारोपण किया। इस अवसर पर करोलबाग वार्ड समिति के अध्यक्ष तेज राम फौर, क्षेत्रीय पार्षद, परमजीत सिंह राणा, अतिरिक्त आयुक्त, डॉ रश्मि सिंह, निदेशक उद्यान, आशीष प्रियदर्शी व निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर मीनाक्षी लेखी ने कहा कि हम सभी को पर्यावरण को बचाने के लिए एक-एक पौधा जरूर लगाना चाहिए, ताकि हम पर्यावरण को हरा-भरा बना सके। उन्होंने कहा कि आज हमारे शहर कंक्रीट के जंगल बनते जा रहे हैं और प्रदूषण बढ़ता जा रहा है, जिसके लिए हम सबको अधिक से अधिक पौधे लगाने की आवश्यकता है ताकि हम आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ पर्यावरण दे सके।

महापौर जय प्रकाश ने कहा कि हमारा फर्ज केवल यह नहीं है कि हम पौधे लगाए, बल्कि हमारा फर्ज है कि हम पौधे की देखभाल कर उन्हें संरक्षित भी स्वयं करें। उन्होंने दिल्ली के नागरिकों से अपील की कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में पौधारोपण कर उनकी देखरेख करें।

जय प्रकाश ने कहा कि प्रकृति के कारण ही हमारा अस्तित्व है। उन्होंने कहा कि प्रकृति ने हमारे लिए बेहतरीन व्यवस्था बनाई है जिसमें हम खुल कर सांस लेते हुए स्वस्थ जिंदगी जी रहे है। उन्होंने कहा कि यदि हर व्यक्ति अपने जीवन काल में एक पेड़ लगाकर उसे संरक्षित करें तो हम प्रकृति का संतुलन काफी हद तक सही कर सकते है। यही कार्य हमारी आने वाली पीढ़ियों में भी खुशहाली लाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post पर्यावरण बोध संस्थान ने किया वृक्षारोपण
Next post अब घर बैठे मोबाइल एप से दादा देव अस्पताल में ओपीडी का अपाइंटमेंट ले सकेंगे- अरविंद केजरीवाल