December 7, 2022

सुप्रीम कोर्ट से आसाराम को बड़ा झटका, जमानत याचिका फिर ख़ारिज

नाबालिग के साथ बलात्कार करने के मामले में सजा काट रहे आसाराम को सर्वोच्च न्यायालय से भी राहत नहीं मिली है। आसाराम ने शीर्ष अदालत में जमानत याचिका दाखिल की थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया है।

इस दौरान अदालत ने कहा है कि आसाराम के खिलाफ अभी भी ट्रायल जारी है। जिसकी सुनवाई जनवरी में होने वाली है। ऐसे में उसे जमानत पर नहीं छोड़ा जा सकता है। बता दें कि, आसाराम ने जेल से रिहा होने के लिए लोअर कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक के दरवाजे खटखटाए हैं, मगर उसे कहीं से भी राहत नहीं मिल रही है।

दरअसल, आसाराम ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल करते हुए मामले में ट्रायल कोर्ट में अन्य गवाहों को पेश करने की अनुमति मांगी थी। साथ ही उसने अपनी बढ़ती उम्र और बीमारियों का हवाला देते हुए जमानत मांगी थी। इस अपील में कहा गया था कि उसकी तबियत 85 साल से अधिक हो चुकी है और उसे कई प्रकार की बीमारियां हैं, जिसके चलते वह पूरी तरह से अस्वस्थ्य है और उसे बेहतर उपचार की आवश्यकता है। लेकिन, इस अपील को शीर्ष अदालत ने ठुकरा दिया है। अब सुप्रीम कोर्ट, आसाराम के मामले में जनवरी में सुनवाई करेगी।

बता दें कि अपने ही आश्रम की एक नाबालिग के साथ बलात्कार करने के मामले में कार्रवाई करते हुए जोधपुर पुलिस ने आसाराम को छिंदवाड़ा से अरेस्ट किया था। इसके बाद से ही आसाराम जोधपुर के सेंट्रल जेल में कैद है। लंबी सुनवाई और कार्रवाई के बाद SC/ST कोर्ट और Pocso कोर्ट ने आसाराम को अंतिम सांस तक जेल की सजा सुनाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post दिल्ली दंगा मामले में JNU छात्र उमर खालिद की हाई कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज की
Next post जनसहयोग से पुलिस चौकी बाढ़सा के लिए बन रहे नए भवन का एडिशनल एसपी अमित यशवर्धन व गणमान्य व्यक्तियों ने किया शिलान्यास