December 2, 2022

दिल्ली:74वें स्वतंत्रता दिवस पर महापौरों ने किया ध्वजारोहण

उत्तरी व दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, सिविक सेंटर स्थित निगम मुख्यालय में 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। उत्तरी दिल्ली के महापौर, जय प्रकाश व दक्षिणी दिल्ली की महापौर, अनामिका ने इस अवसर पर ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति अध्यक्ष, छैल बिहारी गोस्वामी, नेता सदन योगेश वर्मा, शिक्षा समिति की अध्यक्षा, गरिमा गुप्ता, उत्तरी व दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त ज्ञानेश भारती, उत्तरी दिल्ली नगर निगम में अतिरिक्त आयुक्त, डॉ रश्मि सिंह, दोनों निगमों के कई विभागाध्यक्ष व अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण तथा बड़ी संख्या में निगम कर्मचारी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान सभी कर्मचारियों और अधिकारियों ने सामाजिक दूरी के मानदंडों को बनाए रखा।
महापौर, जय प्रकाश ने उपस्थित सभी कर्मचारियों के साथ एकता, अखण्डता, समानता, समन्वयता तथा सत्यनिष्ठा की प्रतिज्ञा ली।
इस अवसर पर महापौर, जय प्रकाश ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम को हमें अपने कार्यों द्वारा एक नई ऊंचाई तक लेकर जाना है। कोरोना संक्रमण के दौरान हमारे कर्मचारियों व अधिकारियों ने जो कार्य किए हैं वह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि निगम के कर्मचारियों और अधिकारियों ने स्वच्छता, सैनिटाइजेशन और सामाजिक दूरी के बिंदुओं पर कार्य करते हुए उत्तरी दिल्ली के क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने का कार्य किया हैं। उन्होंने कहा कि निगम आर्थिक संकट के बावजूद नागरिकों के लिए सभी प्रकार की उत्तम सुविधाएं उपलब्ध करा रही है।
इसके अतिरिक्त उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने आज आवारा पशुओं के लिए तीन पशु एम्बुलेंस को ध्वज दिखाकर शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि कुल 6 पशु एम्बुलेंस में से तीन का शुभारंभ आज किया गया है। उन्होंने बताया कि इन गाड़ियों में आवारा पशुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो उसके लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं जैसे की पशुओं को उतारने व चढ़ाने के लिए गाड़ी में हाइड्रोलिक सिस्टम लगा है, पशु गाड़ी में विचलित ना हो उसके लिए मधुर धुन का भी प्रबंध इन गाड़ियों में है। उन्होंने बताया कि इन गाड़ियों को विशेष तौर पर आवारा पशुओं के लिए ही बनवाया गया है।
दक्षिणी दिल्ली की महापौर, अनामिका ने कहा की आज हमें कूड़े व भ्रष्टाचार से भी आज़ादी प्राप्त करने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Previous post दिल्ली में बेटी से छेड़खानी करने का विरोध,पिता को बेरहमी से मार डाला
Next post 52BSF OFFICIALS CONFERRED WITH MEDALS ON 74thINDEPENDENCE DAY-2020